शनिवार, 28 मार्च 2009

प्रेस विज्ञप्ति
28 मार्च 2009, नई दिल्ली

विश्व शांति परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष फ़ैज़ अहमद फ़ैज़ ने अमेरिका के राष्ट्रपति बराक हुसैन ओबामा द्वारा अफगानिस्तान व ईराक को लेकर उठाए जा रहे क़दम की सराहना करते हुए कहा कि यह विश्व में शांति के गठन के लिए अच्छा संदेश है। श्री ओबामा की ओर से शांति के प्रति किए जा रहे प्रयत्नों से दुनिया में विशेष कर मुस्लिम देशों में अमेरिका की तस्वीर साफ होगी।
श्री फ़ैज़ ने पाकिस्तान की मौजूदा स्थिति व तालिबान को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति की चिंता व सोच को जायज़ मानते हुए कहा कि पाकिस्तान को लगातार दी जा रही आर्थिक मदद को तुरंत बंद किया जाए। चुंकि किसी देश को दी जाने वाली मदद उसको मज़बूती प्रदान करने के लिए दी जाती है, आतंकवाद को बढ़ावा देने या आतंकवादियों को मज़बूत करने के लिए नहीं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में तालिबान व अन्य आतंकी संगठनों के क्रियाकलापों से पूरी दुनिया में इस्लाम धर्म की तस्वीर धूमिल हो रही है। पाकिस्तान में लगातार आतंकियों द्वारा इस्लाम की आड़ लेकर गैर-इस्लामिक घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है और पाक सरकार तमाशबीन व बेबस बनी हुई है, जो चिंता का विषय है।
वी.एस.पी. के अध्यक्ष ने कहा कि पाकिस्तान आतंकी संगठनों की राजधानी बन चुका है, जहां से दुनिया भर में आतंकवाद फैलाए जाने के लिए आतंकी मंत्रालय चलाया जा रहा है। इसको तुरंत रोकने के लिए यदि कारगर क़दम न उठाए गए तो दुनिया में अमन व शांति का गठन नामुमकिन हो जाएगा।


प्रेस सचिव
गीता निगम
मो.:- +91-9868607900

0 टिप्पणियाँ: